Share Market Tips: इस मंदी में उठाएं शेयर बाजार का फायदा

इन दिनों शेयर मार्केट में रोज गिरावट देखी जा रही है और ऐसे समय में बहुत लोगो को नुक़सान होता है लेकिन बहुत सारे लोग मुनाफा भी कमाते है।

अगर आप अभी भी किसी अच्छे निवेश की तलाश में है तो शेयर बाजार आपका है। इस समय पूरे दुनिया के शेयर बाजारों में मंदी आई हुई है। तो चलिए जानते है कि इस मंदी का फायदा कैसे उठाया जाए।

Share market tips

अगर आप शेयर मार्केट में निवेश नही करते होंगे तो आपको ये सब नया लग रहा होगा। लेकिन जो शेयर बाजार को समझते है वहीं जानते है कि जब मार्केट डाउन होता तो सबसे बड़ी oppourtunity होती है पैसा कमाने की।

मार्केट में मंदी का फायदा उठाएं

अभी के समय के बहुत सारी अच्छी अच्छी कम्पनियों के शेयर कम कीमत पे मिल रहा है। इस चीज को ऐसे समझिए की जो चीज आपको ₹500 में मिल रही थी अभी उसकी कीमत ₹300 हो गई है।

तो आप खुद समझ पा रहे होंगे की अगर 300 का शेयर खरीदेंगे तो रिटर्न तो अच्छा ही आएगा।

ऐसा देखा गया है कि जब भी मार्केट ज्यादा डाउन होती है और कमबैक करती है तो अपने पिछले रिकॉर्ड को ब्रेक करती है। तो आप मार्केट से अच्छा खासा लाभ ले सकते है।

कैसे मंदी का फ़ायदा उठाएं

अभी ऐसे बहुत सारे शेयर है जिनमे निवेश कर सकते क्योंकि वो कम दामों में मिल रहा है और सभी स्टेबल कंपनियां है। मैं जिन कम्पनियों के बारे में बात करूंगा उनके निवेश करने से पहले खुद से एनालिसिस जरुर करे।

कंपनी का नामशेयर की कीमत
HDFC Bank₹1362
Hindustan Unilever₹2598
Tata Motors₹440
TCS₹2994
Tata Power₹225
Asian Paints₹2978
Pidilite industries₹2307
Infosys₹1430
Reliance₹2401
Dmart₹2926

ये सारी लार्ज कैप कंपनी है। इनमें पैसा डूबने का बहुत कम चांस होता है। अगर अभी इसमें निवेश करते है तो प्रॉफिट तो पक्का है लेकिन निवेश करने से पहले ये बात ध्यान में रखे कि शेयर का दाम कुछ महीनो में कम भी हो सकता है।

इसलिए शेयर को कम से कम 2 साल तक होल्ड करके रखे ऐसा करने पे आपको प्रॉफिट तो जरूर मिलेगा और शेयर बाजार में निवेश करने से लिए इंडिया के सबसे अच्छे ब्रोकर Upstox के साथ अपना अकाऊंट खोले।

Disclaimer: ये मेरी एनालिसिस है और मैं इसे एजुकेशनल पर्पस से शेयर कर रहा हु। शेयर में निवेश करने से पहले खुद की अनालिसिस जरूर करे।

Related Posts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here