OYO का आईपीओ आने में हो सकती है देर , SEBI ने किया हस्तक्षेप

OYO IPO

OYO IPO: Oyo कंपनी का आईपीओ आने में अभी और ज्यादा समय लग सकता है क्योंकि SEBI ने oyo से कुछ बातें और चीज़े पे पुरी जानकारी मांगी हैं। OYO के आईपीओ में अभी लगभग 3 महीनों की देरी हो सकती है। इंडिया का ऑनलाइन होटल बिजनेस में नंबर वन कंपनी Oyo है। आईपीओ में उतरने के लिए कंपनी की सारी फाइनेंसियल रिपोर्ट सेबी को चाहिए होती है।

SEBI ने Oyo के फाउंडर रितेश अग्रवाल से (DRHP) को अपडेट करने के लिए कहा है। सेबी ने कहा है की सारे रिस्क फैक्टर और वैल्यूएशन को फिर से अपडेट करने की ज़रूरत है। पहले Oyo का आईपीओ इस वर्ष की पहली छमाही में आने की उम्मीद थी लेकिन अब कुछ कहा नहीं जा सकता है।

निवेशकों को नए अपडेट को जानकारी पे ही पैसा निवेश करना फायदे का सौदा होगा। इस प्रोसेस के कारण आईपीओ के कारण आईपीओ आने में 3 महीने तक की देरी हो सकती है।

आज के समय में अधिकतम आईपीओ अधिक वैल्यूएशन पे लाया जा रहा है। जैसे Paytm और nykaa का example ले लीजिए। 2020 के बाद जितने भी कंपनी के आईपीओ आए है , उनमें से अधिकतम कंपनी का आईपीओ अभी के समय low price पे ट्रेड हो रहा है। इसलिए आईपीओ में पैसा लगाने से पहले कंपनी के रेड हायरिंग प्रॉस्पेक्टस को अच्छे से पढ़े और कंपनी के मैनेजमेंट को भरोसा भी होना चाहिए।

अन्य पढ़े

इस आईपीओ से जुड़ी सारी जानकारी इकोनॉमिक्स टाइम्स के रिपोर्ट से पता चली है। आईपीओ में निवेश करने से पहले कंपनी के बिजनेस के बारे में अच्छी जानकारी होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here